The Gospel- Hindi- अच्छी खबर

हम सभी ने पाप किया है या (अल्लाह की आँखों में गलत किया गया है) । रोमवासी 3:23-24 

इसमें हर कोई शामिल होता है। और हमने तो उस (दुनिया) में लोगों को हुक्म दिया और हमने उसमें से कुछ को अपनी तरफ से अच्छी तरह समझा दिया ताकि हम लोग (इबादत के वक्त) मुँह फेर लें 

हमारे पाप के कारण हम एक ऐसी स्थिति में हैं जो ईश्वर से शाश्वत जुदाई (रोमन 6:23) से समाप्त हो जाएगा। लेकिन, उम्मीद है. 

भगवान ने अपने पुत्र ईसा को हमारी ओर से एक क्रॉस में मरने के लिए भेजा ताकि हम अपने पापों के प्रति क्षमा करें (इफियेश: 7). इसी क्षमा के कारण, जो यीशु ‘ मृत्यु के माध्यम से आया था, हम भगवान के लिए वापस लाया जा सकता है. 

यीशु ने न केवल यीशु की मृत्यु की, लेकिन वह फिर से 3 दिन बाद बढ़ गया. इस पुनरुत्थान के कारण अब हम ईश्वर से अलग रहने के स्थान पर शाश्वत जीवन प्राप्त कर सकते हैं (1 कोरिंथियन 15:20) । हम ईश्वर के साथ हमेशा के लिए हो सकते हैं क्योंकि यीशु ने हमारे लिए यीशु किया है. 

यह सबसे अच्छा समाचार है आप कभी सुना होगा. यह सबसे सकारात्मक और उन्नीत खबर है जिसे आप कभी सुन सकते हैं और यही कारण है कि यह भगवान से आता है। अब मोक्ष प्राप्त करने के संदर्भ में आपको कोई विशेष अनुष्ठान नहीं करना चाहिए, जो करने के लिए कोई धार्मिक परंपरा नहीं है. तुम तो बस यही मानते हो कि ईसा मसीह ख़ुदा के बेटे हैं और तुम्हारे गुनाहों के लिए तुम्हारी मृत्यु हो जाती है बेशक उसने तुमको शाश्वत जीवन प्रदान कर रखा है । यीशु में विश्वास करते हैं और क्षमा और चंगा करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ है (रोमनों 10:16, जॉन 3:16). क्योंकि जब आप सुनते और विश्वास करते हैं और आपका दिल खुला रहता है, तो पवित्र आत्मा से वादा किया जाएगा (1:13-14). इस बात को स्वीकार करते हुए कि हम यह अकेले नहीं कर सकते और इसका विरोध करते हैं कि हमने गलत काम किया है और यह महसूस किया है कि यीशु में विश्वास करने और उसे एक प्रेमी के रूप में स्वीकार करना ही सही जीवन और खुशी तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता है. लेकिन विश्वास की अपनी यात्रा में विश्वास सिर्फ पहला कदम है । यीशु के इस स्वीकारोक्ति और स्वीकृति के कारण, आप पाप में रहने के पुराने तरीके के प्रतीक के रूप में बपतिस्मा किया जा सकता है और जब आप पानी से बाहर आते हैं, तुम मसीह में एक नए हो रहे हैं, पवित्र आत्मा से भर रहे हैं और असली दुश्मन, शैतान, अपने जीवन में लेने के लिए तैयार करने के लिए तैयार है. यह वास्तव में अच्छी खबर है, और यह सबसे अच्छी खबर है आप कभी सुना है, यीशु मसीह के गोस्पेल का अमूल्य संदेश है.  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.